एनसीपी-कांग्रेस की बैठक आज, राउत बोले- पीएम-पवार की मुलाकात 'सियासी' नहीं - Bhaskar Crime

Breaking

एनसीपी-कांग्रेस की बैठक आज, राउत बोले- पीएम-पवार की मुलाकात 'सियासी' नहीं

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर मुंबई से दिल्ली तक जारी बैठकों के दौर के बाद भी अबतक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। कांग्रेस और एनसीपी के बड़े नेता आज दिल्ली में इस बाबत बड़ी बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कोई बड़ी घोषणा हो सकती है। इस बैठक में एनसीपी की तरफ से शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल के अलावा अजीत पवार शामिल होंगे वहीं कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण शामिल होंगे।  

पीएम मोदी से मिलेंगे शरद पवार
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार आज संसद भवन में दोपहर 12 बजे के करीब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में महाराष्ट्र में किसानों की स्थिति को लेकर एनसीपी और शिवसेना के सांसद पीएम मोदी के सामने चिंताएं साझा करेंगे। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि शरद पवार महाराष्ट्र के किसानों के मुद्दे पर आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। हम प्रधानमंत्री से किसानों के लिए कुछ राहत की मांग करेंगे। शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को ही दी थी। उन्होंने कहा कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात की अगुवाई शरद पवार करेंगे।

पीएम से मिलना खिचड़ी पकना नहीं: संजय राउत
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर संजय राउत ने कहा कि सारी बाधाएं खत्म हो चुकी हैं, कल दोपहर तक साफ सबकुछ साफ हो जाएगा। पीएम मोदी से एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की प्रस्तावित मुलाकात लेकर को संजय राउत ने कहा कि पीएम से मिलने पर हर बार कोई खिचड़ी' नहीं पकती।
उन्होंने कहा कि राज्य की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा सरकार नहीं बना पा रही है तो किसी अन्य दलों की सरकार बनाने ती जिम्मेदारी बनती है।