बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारकों के आधार सीडिंग शत् प्रतिशत कराने के निर्देश दिये। - Bhaskar Crime

Breaking

बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारकों के आधार सीडिंग शत् प्रतिशत कराने के निर्देश दिये।

*बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारकों के आधार*

        

*सीडिंग शत् प्रतिशत कराये : संभागायुक्त श्री चौधरी*

संभागायुक्त श्री महेशचन्द्र चौधरी की अध्यक्षता में आज संभागायुक्त कार्यालय में सभी संभागीय अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान उन्होंने कहा कि जून-जुलाई के राशन का वितरण 30 जुलाई तक पूरा कर लिया जाये, साथ ही बीपीएल में अपात्र लोगों के तथा जो 6 माह से उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न नहीं लिये है उनके नाम काटे जायें। उन्होंने राशन वितरण में पारदर्शिता लाने के लिये कहा कि सभी बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारकों के आधार सीडिंग शत् प्रतिशत कराने के निर्देश दिये।
 बैठक में श्री चौधरी ने सहकारिता के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे ऋण की वसूली प्राथमिकता से करें, साथ खाद-बीज का वितरण व्यवस्थित रूप से हो और सोसायटियों की चेंकिंग नियमित रूप से हो यह सुनिश्चित किया जाये।
उन्होंने वनाधिकार के पट्टों में प्रगति लाने के लिये संभाग के सभी जिलों के संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजने के लिये निर्देशित किया। पशुपालन विभाग के अधिकरियों से कहा कि वे पशुपालकों को क्रेडिट कार्ड जारी करें, साथ ही कटनी व डिंडौरी को मिल्क रूट से जोड़ने के लिये सांची दुग्ध संघ को निर्देशित किया जिससे ग्रामीण आजीविका का बल मिल सके।
श्री चौधरी ने स्ट्रीट वेंडर्स को प्रधानमंत्री स्व निधि योजना से लाभांवित करने के साथ बैंकों से संपर्क कर प्रगति लाने को कहा तथा जिन नगरीय निकायों द्वारा स्ट्रीट वेंडर योजना में प्रगति नहीं लाये है उन अधिकारियों को नोटिस जारी करने के लिये संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।
इस दौरान उन्होंने कहा कि पोषण आहार, कर्मचारियों की पेंशन तथा कोरोना संक्रमण के दौरान सरकारी दफ्तरों में 30 से 50 प्रतिशत तक सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये हर संभव प्रयास करें, शादी व श्मशान में राज्य शासन की गाईड लाइन के अनुसार निर्धारित संख्या में लोग उपस्थित हों, क्यों कि भीड़-भाड़ से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये राज्य सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग की गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित करने पर जोर दिया।
म.प्र. के राज्यपाल श्री लालजी टंडन के निधन पर दी श्रृद्धांजलि
 म.प्र. के राज्यपाल श्री लालजी टंडन के निधन पर कमिश्नर श्री महेशचंन्द्र चौधरी ने सभी संभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रृद्धांजलि दी।