फेस मास्क प्लास्टिक की बोतल से बना दिया - Bhaskar Crime

Breaking

फेस मास्क प्लास्टिक की बोतल से बना दिया

कोरोनावायरस से बचने के लिए देश में कई अलग-अलग दिमाग लगाकर फेस मार्क्स बनाए जा रहे हैं कुछ लोग मार्क्स कपड़े प्लास्टिक और लाइनलोन डिजाइन दार मोती और फैशन की ओर बढ़ता जा रहा है लेकिन कुछ लोग अदभुत (जुगाड़ )मार्क्स बनाएं कर सोशल मीडिया में वायरल रहे हैं


नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना वायरस (Corona) के संक्रमण से बचने के लिए मास्क (Mask) को जरूरी बताया गया है. ऐसे में लोग मास्क बनाने के नए नए तरीके भी इजाद करने में लगे हुए हैं. सोशल मीडिया (social media) पर ऐसा ही एक मास्क वायरल हो रहा है, जो भले ही जुगाड़ लगे लेकिन है काफी असरदार. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (video viral) में एक शख्स फेस शील्ड (face shield) पहने दिखाई दे रहा है.कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा तरीका फेस शील्ड है. महंगा होने के कारण फेस शील्ड लोगों की पहुंच से काफी दूर है. लोगों की जरूरत को देखते हुए एक शख्स ने घर पर ही फेस शील्ड तैयार किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में शख्स प्लास्टिक की खाली बोतल से फेस शील्ड बनाना सिखाता है.

एक शख्स पहले कोल्ड ड्रिंक की 2 लीटर वाली खाली बोतल लेता है. इसके बाद उसे ऊपर की तरफ से और नीचे के भाग से काट देता है. इसके बाद वह बोतल को एक तरफ से पूरा काट देता है. बोतल इतनी टाइट है ​कि वह बार बार गोल हो जाती है. इसे खोलकर वह अपने फेस पर चढ़ा लेता है, जो फेस शील्ड का काम करने लगती है.



मार्केट में नहीं मिल रहा तो इन 6 चीजों को मिलाकर बनाएं बाजार जैसा हैंड सेनेटाइजर