हमारी लापरवाही उनके लिए तकलीफ और यहां तक कि उनकी मृत्यु का कारण भी बन सकते हैं! - Bhaskar Crime

Breaking

हमारी लापरवाही उनके लिए तकलीफ और यहां तक कि उनकी मृत्यु का कारण भी बन सकते हैं!

 
जबलपुर, में करोना संक्रमित की संख्या 26 आई है, जो अब तक 1 दिन में आने वाले संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है ।
इसी तरह यदि हम देशव्यापी स्तर पर देखें तो आज हम लगभग आठ लाख संक्रमित तक पहुंच गए हैं और 20000 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है ,
यह आंकड़े आपको डराने के लिए नहीं बता रहा हूं बल्कि सचेत करने के लिए बता रहा हूं कि जिस तरह से हम बेखौफ होकर और करोना से संबंधित सारे नीति नियमों को ताक पर रखकर बाहर निकल आए हैं वह कितना घातक है !
यह संक्रमित की तेजी से बढ़ती संख्या हमारी इसी लापरवाही का प्रतिफल है !
मेरे एक करीबी मित्र हैं वह हमेशा कहते हैं कि इंसान की याददाश्त बहुत कमजोर होती है पर वह इतनी कमजोर होगी मुझे नहीं पता था की आज से 40 दिन पहले जिस करोना के डर से पूरा देश लॉकडाउन था, सारी दुनिया ठहर गई थी, हम अपने अपने घरों की चारदीवारी में सिमट कर रह गए थे और उस करोना का डर और उस करोना को हम इतनी जल्दी भूल गए और सारी सावधानियों को ताक पर रखकर निकल पड़े !
हम हो सकता है शायद स्वस्थ हों लेकिन हम उन लोगों के लिए घातक होते जा रहे हैं जो बुजुर्ग हैं, बच्चे हैं या किसी बीमारी से ग्रसित है और हम और हमारी लापरवाही उनके लिए तकलीफ और यहां तक कि उनकी मृत्यु का कारण भी बन सकते हैं! 
आज अगर हम संवेदनशील और सचेत नहीं हुए तो बाद में दुर्घटनाएं और उसका अफसोस ही हमारे जीवन में रह जाएंगे! 

इसलिए थोड़ा ठहर कर  करोना को गंभीरता से और संवेदनशील होकर के देखने का प्रयास करें और इससे संबंधित सारे नीति नियम चाहे वह मास्क पहनना हो, चाहे वह सोशल डिस्टेंसिंग हो, चाहे वह घर से कम से कम निकलना हो इन सब का यथाशक्ति यथासंभव पालन करें! 

खुद भी सुरक्षित रहें और समाज और परिवार के लोगों को भी सुरक्षित रखने का प्रयास करें!