कारोना वायरस से लड़ने के लिए रणनीति तैयार संपूर्ण अधिकारियों की बैठक - Bhaskar Crime

Breaking

कारोना वायरस से लड़ने के लिए रणनीति तैयार संपूर्ण अधिकारियों की बैठक

बैठक में संभागायुक्त श्री महेशचंद्र चौधरी, आईजी श्री भगवत सिंह चौहान, कलेक्टर श्री भरत यादव, पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ बहुगुणा


मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 के रोकथाम
व उपायों पर समीक्षा बैठक संपन्न
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्र, अपर कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित व श्री संदीप जीआर, डीन श्री प्रदीप कसार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जबलपुर-कोविड-19 के लिए जबलपुर संभाग के नोडल अधिकारी एवं प्रमुख सचिव श्री डीपी अहूजा ने आज मेडिकल कालेज में कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर संभाग एवं जिले की समीक्षा बैठक की। ,
बैठक में श्री अहूजा ने कोरोना से निपटने के लिए अभी तक के राणनीति, तैयारियां व उसके प्रतिफल के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि दिनों दिन बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए और भी प्रभावी तौर से कार्य योजना बनाकर उसे कार्य रूप में लाये ताकि संक्रमण कम हो सके। इसके लिए सेम्पलिंग, टेस्टिंग, आइसोलेशन के साथ उपचार पर चर्चा की।
कमिश्नर श्री चौधरी ने संभाग के जिलों में संक्रमण की स्थिति व उसे रोकने के उपायों के बारे में बताया वहीं कलेक्टर श्री यादव ने किल कोरोना अभियान के पहले तथा बाद के डाटा के आधार पर संक्रमण की दर व कोरोना चैन ब्रेक के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने संक्रमित व्यक्ति की पहचान, उसके फस्र्ट कॉन्टेक्ट, सेम्पल, टेस्टिंग, आइसोलेशन, रिस्क जोन, जागरूकता अभियान, रोको टोको अभियान व उपचार अस्पतालों में बेड व्यवस्था की जानकारी दी। डीन मेडिकल ने उपचार व दवाईयों के साथ उपचार व्यवस्था की जानकारी दी।
श्री डीपी अहूजा ने कहा कि जितने भी फस्र्ट कांटेक्ट व हाईरिस्क है उनके सेम्पल ले तथा संक्रमण को रोकने के प्रभावी उपाय कर इसे नियंत्रित करें।