कlलेक्टर -विधानसभा उप निर्वाचन के संबंध में बैठक - Bhaskar Crime

Breaking

कlलेक्टर -विधानसभा उप निर्वाचन के संबंध में बैठक

*अधिकारी अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं कlलेक्टर*
*विधानसभा उप निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित*
भिण्ड कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह रावत एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह ने आज जिला पंचायत भिण्ड के सभागार में विधानसभा उप निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी अभी से विधानसभा उप निर्वाचन की तैयारियों में जुट जाऐ। जिससे विधानसभा उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी होते ही आप लोगों को ज्यादा होमवर्क की आवश्यकता नहीं होगी।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनिल कुमार चांदिल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार कंचन, संयुक्त कलेक्टर श्री इकबाल मोहम्मद, एसडीएम भिण्ड श्री ओमनारायण सिंह, गोहद श्री शुभम शर्मा, मेहगांव श्री गणेश जायसवाल, लहार श्री आरए प्रजापति के अलावा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी तथा अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह रावत ने उपस्थित पुलिस/अधिकारियों से कहा कि चुनाव कार्य की तैयारियां अभी से प्रारंभ कर दें। अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर मतदान केन्द्रों की स्थिति को देखे, जहां मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे वहां पहुंच व्यवस्था मतदान केन्द्र की छत से पानी टपकता हो या अन्य मरम्मत योग्य हो उसको पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि जो कोविड-19 के कारण जो लोग बाहर से अपने घर आए है। उनके मतदाता सूची में नाम है या नहीं यदि नहीं है तो उन सभी लोगों का मतदाता सूची में नाम जुडवाने की कार्यवाही करे। कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय प्रमुख उनके यहां उपलब्ध वाहनो को मरम्मत कराकर चुनाव के लिए तैयार रखे। बरसात के सीजन को देखते हुए मतदान केद्र पर पंडाल कुर्सी लगाने की व्यवस्था की जाए। मतदान केन्द्र के बाहर गोले भी बनाए जाऐ जिससे सोशल डिस्टेशन का पालन हो सके। उन्होंने कहा कि पार्टियों को सामग्री का वितरण कुर्सी टेबिल से किया जाए जिससे अनावश्यक भीड नहीं होगी और टेबिलो से सरलतापूर्वक सामग्री का वितरण किया जा सकेगा। मतदान केन्द्रों पर पहुंचने वाले मतदान कर्मियों को खाने की व्यवस्था स्वसहायता समूहो के माध्यम से कराई जाने की बात कही।
पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि बाउण्ड ओवर के संबंध में समन्वय बनाकर कार्य करें। पुलिस एवं प्रशासनिक द्वारा बनाई गई सूची की संख्या में अंतर नहीं होना चाहिए। पुलिस अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाऐं देखे। थानेवार आर्म्स की सूची तैयार कराए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस अधिकारी अपनी गाडियों में सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाए जिससे सारी गतिविधियां कैमरे में कैद हो जाएगी। जिससे काफी सहूलियते मिलेगी।