कोरोना संक्रमितों की मौत बेहतर इलाज से रोकें सभी जिला कलेक्टर्स संभागायुक्त महेशचन्द्र चौधरी - Bhaskar Crime

Breaking

कोरोना संक्रमितों की मौत बेहतर इलाज से रोकें सभी जिला कलेक्टर्स संभागायुक्त महेशचन्द्र चौधरी

Jabalpur/संभागायुक्त श्री महेश चंद्र चौधरी ने आज संभाग के सभी जिला कलेक्टर्स से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना की रोकथाम और बचाव के साथ अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।     

          कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने कहा
 सोच विचार कर ही कोविड पेशेंट को रेफरल करें और कोशिश करें कि माइल्ड या मॉडरेट किस्म के पेशेंट को स्थानीय स्तर पर उपचार करें 
हर संभव तरीके से कोरोना की रोकथाम व बचाव करें। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए जागरूकता लाये।
कंटेनमेंट जोन में नियमों का सख्ती से पालन हो। वहां रेड क्रॉस से ड्रग्स की व्यवस्था करें। 
प्लाज्मा डोनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करें लेकिन डोनेशन के पहले उनका टेस्ट आवश्यक रूप से कर लिया जाये।
श्री चौधरी ने कहा यह लक्ष्य बना लें कि कोविड पेशेंट को हर हाल में मृत्यु से बचाना है अतः इसके पहले से तैयारी कर ले उन्होंने सभी जिला कलेक्टर्स से कहा कि जिला चिकित्सालय को अच्छा बनाये, वहां के डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ से बात करें, उनमें कॉन्फिडेंस लेबल बढ़ाये और आवश्यक सावधानियों के साथ कॉविड वार्ड में भी जाये क्योंकि कोविड वार्ड से बहुत सी बात सामने आती हैं जिनका समाधान किया जा सकता है। उन्होंने मुख्य रूप से कहा कि मरीजों की पहचान कर उनका समय पर इलाज सुनिश्चित करें, जिससे उनके मृत्यु ना हो क्योंकि अब हर एक की मृत्यु की डिटेल समीक्षा की जावेगी।
कमिश्नर श्री चौधरी ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान फुड और सिविल सप्लाई को लेकर कहा कि नान से हर महीने जो उठाव हो रहा है उसकी निगरानी करें, कही गड़बड़ी न हो। पीडीएस में सभी हितग्राहियों के आधार सीडिंग करें और अपात्र हितग्राहियों के नाम काटे। वन अधिकार पट्टा की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि इस दिशा में प्रगति लाएं। उन्होंने रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम के अंतर्गत लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और कहा कि राजस्व के जो प्रकरण हैं जैसे नामांतरण, बंटवारा, डायवर्जन, अतिक्रमण, आदेश हेतु लंबित वसूली इत्यादि का डिस्पोजल समय पर करें। उन्होंने वसूली व सीएम हेल्पलाइन में भी सुधार करने के निर्देश दिये और कहा कि कोरोना की रोकथाम के साथ ही राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित  करें। कांफ्रेंस के दौरान श्री चौधरी ने जिलों में कानून व्यवस्था को लेकर तथा आगामी त्यौहारों के संदर्भ में चर्चा कर कहा कि सभी जिला कलेक्टर्स शांति समिति की बैठक कर लें और सकारात्मक काम करने के लिए माहौल बनाये।