नर्मदा के सभी तटों को साफ किया ,शहर की सफाई रात में कराई जाए-संभागायुक्त महेशचंद्र चौधरी - Bhaskar Crime

Breaking

नर्मदा के सभी तटों को साफ किया ,शहर की सफाई रात में कराई जाए-संभागायुक्त महेशचंद्र चौधरी

जबलपुर  अचानक निगम पहुंचे प्रशासक  महेशचंद्र चौधरी को देख मचा हड़कम्प, गायब कर्मचारियों और अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, 
हर अधिकारी ग्राउण्ड फ्लोर पर ही बैठे, लोगों को सीढ़ियाँ न चढ़नी पड़े
रात में ही कराओ शहर की सफाई मैरिज रजिस्ट्रेशन हर जोन से जारी हो

श्री चौधरी ने निरीक्षण के दौरान राजस्व वसूली में तेजी लाने एवं इसकी नियमित रूप से समीक्षा किए जाने पर भी बल दिया।
नगर निगम प्रशासक शुक्रवार को अचानक ही िनगम मुख्यालय पहुँच गए, उन्हें देखकर कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। जहाँ देखो वहीं लोग अपने दफ्तरों की ओर भागने लगे, फोन कर करके कर्मचारियों और अधिकारियों को कार्यालय बुलाया जाने लगा। कुर्सियों को करीने से जमाया गया और तो और वाहनों को भी लाइन से लगाने का काम होने लगा। इसके बाद भी कई अधिकारी गायब मिले, जिस पर प्रशासक ने नाराजगी जाहिर की और साफ कहा िक सभी की सूची बनाई जाए कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद उन्होंने कई निर्देश भी जारी किए जिसमें सबसे पहले उन्होंने कहा िक शहर की अधिकांश सफाई रात में हो, मैरिज रजिस्ट्रेशन का काम हर जोन से हो और कोई भी अधिकारी प्रथम तल पर न बैठे बल्कि भूतल पर कार्यालय हो ताकि लोगों को सीढ़ियाँ चढ़कर न जाना पड़े। संभागायुक्त और प्रशासक महेशचंद्र चौधरी ने निगम का औचक निरीक्षण किया । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर की सफाई रात में तो कराई जाए, साथ ही नर्मदा के सभी तटों को बेहतर तरीके से साफ किया जाए, इसके लिए जो भी करना पड़े किया जाए, निगम प्रशासक के भ्रमण के दौरान अनेक विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए जिन्हें तत्काल ही नोटिस जारी किए गए।
*बैंक को हटाया जाए*
निगम परिसर स्थित इलाहाबाद बैंक प्रथम तल पर संचालित होने से आम नागरिकों एवं वृद्ध जनों को असुविधा होती है इसको देखते हुए निगम प्रशासक ने बैंक को अन्यत्र स्थानांतरित करने अथवा लिफ्ट लगाए जाने पर बल दिया। नगर निगम के इतिहास को सहेजने के उद््देश्य से निगम प्रशासक ने सदन के बाहर शिलालेख लगाए जाने के भी निर्देश दिए। पुराने रिकॉर्ड को व्यवस्थित करने एवं अनावश्यक रिकॉर्ड को नष्ट करने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।पी-
राजस्व वसूली में तेजी लाओ
श्री चौधरी ने निरीक्षण के दौरान राजस्व वसूली में तेजी लाने एवं इसकी नियमित रूप से समीक्षा किए जाने पर भी बल दिया। उन्होंने भवन अनुज्ञा जारी करने के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जब परिषद सभा कक्ष, महापौर, अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष के कार्यालयों को खाली देखा तो इनकी रंगाई, पुताई एवं बैठक व्यवस्था ठीक कराने हेतु प्रस्ताव एक सप्ताह में तैयार करने के निर्देश दिए।