पीएम मोदी से क्या मांगी पंडित जी ने दक्षिणा में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद - Bhaskar Crime

Breaking

पीएम मोदी से क्या मांगी पंडित जी ने दक्षिणा में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के लिए आधार शिला रखी

हनुमानगढ़ी में भगवान बजरंगबली और रामलला के दर्शन के बाद भूमि पूजन अनुष्ठान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और आरएसएस प्रमख मोहन भागवत के सामने पीएम मोदी से अनुष्ठान करा रहे पंडित जी भी इस ऐतिहासिक पल को लेकर बेहद खुश थे।
जब दक्षिणा की बारी आई तो पंडित जी ने कहा, किसी भी यज्ञ में दक्षिणा आवश्यक होती है। ऐसे जजमान कहां मिलेंगे हम लोगों को। यज्ञ की पत्नी का नाम दक्षिणा है, यज्ञ रूपी पुरुष और दक्षिणा रूपी पत्नी के संयोग से एक पुत्र की उत्पत्ति होती है, जिसका नाम है फल।पंडित जी ने आगे कहा, दक्षिणा तो इतनी दे दी गई कि अरबों आशीर्वाद इनको प्राप्त होंगे। कुछ समस्याएं हैं भारत में अभी भी, जिनको दूर करने का पीएम ने संकल्प लिया है, 5 अगस्त में सोने में सुगंध हो जाए कुछ और उसमें जुड़ जाए तो भगवान सीता राम की कृपा। इससे पहले भी पंडित जी ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि इस तरह के जजमान मिले हैं। उन्होंने कहा कि शायद उनका जन्म ही इसी काम की वजह से हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास के लिए बुधवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना की और फिर राम जन्मभूमि क्षेत्र पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया।
पारंपरिक धोती-कुर्ता पहने मोदी को हनुमानगढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी ने एक पटका भेंट किया। मंदिर में कुछ देर पूजा-अर्चना करने के बाद मोदी राम जन्मभूमि क्षेत्र के लिए रवाना हो गए। राम जन्मभूमि पहुंचकर प्रधानमंत्री ने भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया और वहां पारिजात का पौधा लगाया।



मौसमी खांसी-जुकाम या गले में दर्द को 3-4 दिन में ठीक कर देती है काली मिर्च, जानें ये कारगर उपाय