प्रधानमंत्री मोदी नेऑनलाइन संवाद किया,वेंडर्स से स्वनिधि योजना के तहत - Bhaskar Crime

Breaking

प्रधानमंत्री मोदी नेऑनलाइन संवाद किया,वेंडर्स से स्वनिधि योजना के तहत

भोपाल/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स से स्वनिधि संवाद किया। उन्होंने एक लाख वेंडर्स के खाते में 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर की।
मध्य प्रदेश के एक लाख वेंडर्स के खाते में 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर की गई

भोपाल सहित जबलपुर में अनेक स्थानों पर स्ट्रीट वेंडर्स के लिए कार्यक्रम आयोजित, विधायक और अधिकारी पहुंचे
*प्रदेश के इतने वेंडर्स को मिला लाभ*

*भोपाल- 4748* 
*जबलपुर- 3201*
*इंदौर- 3552*
*ग्वालियर- 3444* 
*उज्जैन- 1083*
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को रायसेन और ग्वालियर के वेंडर्स से स्वनिधि योजना के तहत ऑनलाइन संवाद किया। राजधानी भोपाल में भी कार्यक्रम को सुनने के लिए अनेक स्थानों पर इंतजाम किए गए थे। प्रदेश में सबसे ज्यादा भोपाल में 4748 जबलपुर- 3201इंदौर- 3552
ग्वालियर- 3444 उज्जैन- 1083 वेंडर्स के खाते में मोदी ने 10 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर की। हालांकि यहां पर किसी वेंडर से बातचीत का कार्यक्रम नहीं हो सका।

*पीएम मोदी ने रायसेन के सांची में सब्जी का ठेला लगाने वाले डालचंद से बात की। डालचंद ऑर्गेनिक सब्जियों का ठेला लगाते हैं, वह अपने ही खेतों में सब्जियां उगाते हैं और फिर उसे ठेले में लेकर सांची में बेचते हैं। मोदी ने डालचंद के काम को क्रांतिकारी बताया।*

*पीएम ने डालचंद से कहा- आपकी ऑर्गेनिक सब्जी के लिए तो डॉक्टर भी लाइन में लगकर खरीदेंगे। इसके लिए बड़ा बैनर लगाना चाहिए। लोगों को ये बताना चाहिए कि आपकी सब्जी केमिकल फ्री है। डालचंद ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान भोपाल से सांची आने वाले तमाम सरकारी कर्मचारी मेरे यहां से सब्जियां पैक कराकर ले जाते थे, क्योंकि उन्हें भोपाल में भी ऐसी सब्जी नहीं मिलती थी।*

आईएसबीटी में नगर निगम हाल में कार्यक्रम के दौरान विधायक कृष्णा गौर और पूर्व महापौर आलोक शर्मा मौजूद रहे।
आईएसबीटी में नगर निगम हाल में कार्यक्रम के दौरान विधायक कृष्णा गौर और पूर्व महापौर आलोक शर्मा मौजूद रहे।
*मोदी ने ग्वालियर की अर्चना से पूछा- चाट खिलाएंगी*
पीएम ने ग्वालियर में चाट ठेला लगाने वालीं अर्चना शर्मा से बातचीत की। मोदी ने अर्चना से पूछा कि वह ग्वालियर आएंगे तो उन्हें चाट खाने को मिलेगी या नहीं। इस पर अर्चना ने उन्हें आमंत्रित किया और चाट खिलाने का वादा किया। पीएम ने कहा कि आपकी चाट दूसरों से कैसे अलग है। इस पर अर्चना शर्मा ने कहा कि ये तो खाने वाला ही बताएगा। अर्चना के पति ने भी पीएम से चर्चा की।

भोपाल में छह स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाई गईं

ऑनलाइन संवाद के लिए भोपाल में बड़े स्तर पर तैयारी की गई थी। भोपाल के छह स्थानों पर स्ट्रीट वेंडर्स के साथ जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यहां पर बड़ी स्क्रीन पर पीएम मोदी को सुनने के लिए स्ट्रीट वेंडर्स को भी बुलाया गया है। इन्हीं में से पीएम मोदी कुछ वेंडर्स से बातचीत करेंगे। आत्मनिर्भर भारत में स्ट्रीट वेंडर्स को स्वनिधि योजना के तहत लाभ दिया जा रहा है। आईएसबीटी में नगर निगम हाल में स्ट्रीट वेंडर्स के खातों में 10 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए। इसमें चाट ठेला, ज्वैलरी, सब्जी और अन्य रेहड़ी वाले बुलाए गए थे।

स्ट्रीट वेंडर्स योजना में एमपी के लोगों को सबसे ज्यादा लाभ मिला है। अगर 100 लोगों को पूरे देश में फायदा हुआ है तो इसमें 80 वेंडर्स मध्य प्रदेश के हैं। प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के एक लाख वेंडर्स के खातों में 10 हजार रुपए की राशि एक साथ ट्रांसफर करेंगे। इस योजना में अब तक मध्य प्रदेश के आठ लाख वेंडर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

इस कार्यक्रम में गोविंदपुरा क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स को बुलाया गया और उन्हें चेक दिए गए।
इस कार्यक्रम में गोविंदपुरा क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स को बुलाया गया और उन्हें चेक दिए गए।