जबलपुर में हुई अनोखी शादी,थाना माढोताल के बाजू में बने मंदिर में विधि विधान से दोनों की शादी करा दी - Bhaskar Crime

Breaking

जबलपुर में हुई अनोखी शादी,थाना माढोताल के बाजू में बने मंदिर में विधि विधान से दोनों की शादी करा दी

 *पुलिस ने दिखाई सख्ती तो कर ली शादी*

थाने के बाजू में बने मंदिर में विधि विधान से दोनों की शादी करा दी


जबलपुर। पुलिस अपराध के लिए सजा ही नहीं दिलाती बल्कि समझाइश देकर घर भी बसा देती है। ऐसा ही कुछ माढ़ोताल थाना में देखने मिला। जहां एक युवती अपने प्रेमी की शिकायत लेकर पहुंची। थाना प्रभारी ने मामला समझा और युवक को थाने बुलाकर सख्ती दिखाई। इसके बाद युवक शादी करने के लिए तैयार हो गया। पुलिस ने शादी की तैयारियां कराई और थाने के बाजू में बने मंदिर में विधि विधान से दोनों की शादी करा दी। पुलिस ने दोनों को शादी के लिए कपड़े भी उपलब्ध कराए

माढ़ोताल क्षेत्र में रहने वाला ऋषभ साहू के पांच साल से रीवा निवासी ज्योति पटेल से प्रेम संबंध थे। ऋषभ ने ज्योति को उसके घर से उसके स्वजन की मर्जी के बिना ही लेकर शहर आ गया था। माढ़ोताल क्षेत्र में किराये का मकान में दोनों साथ रहने लगे। पांच साल तक साथ में रहने के दौरान ऋषभ ने ज्योति के साथ संबंध भी बनाए। शुक्रवार को जब ज्योति ने उसे शादी के लिए कहा तो आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात कहते हुए ऋषभ ने इन्कार कर दिया।


*दुखी होकर पहुंची थाने*


ऋषभ के शादी से इन्कार करने की बात से ज्योति दुखी हो गई और थाने पहुंचकर पूरी आपबीती सुनाई। जब ज्योति को उसके स्वजन से बात कराने के लिए कहा तो उसने बताया कि जब से वह ऋषभ के साथ घर से आई है, उसके स्वजन बात नहीं करते। वहीं अब ऋषभ भी उसका साथ छोड़ रहा है। जिस मकान में किराये से रहते हैं मकान मालिक भी इसी बात पर आपत्ति करते हैं कि वह दोनों शादीशुदा नहीं हैं और मकान खाली करने को कह रहे हैं।

*ऋषभ को बुलाया थाने*

माढ़ोताल टीआइ रीना पांडे ने ज्योति की शिकायत सुनने के बाद ऋषभ को थाने बुलाया और उससे पूछताछ की, जिसमें उसने कुछ समस्या होने के कारण शादी नहीं करने की बात कही। इसके बाद ऋषभ और ज्योति ने आपस में बातचीत कर शादी करने का निर्णय लिया। दोनों ने जब यह बात टीआइ को बताई तो उन्होंने दोनों की मदद की और शादी कराकर सुखी रहने का आशीर्वाद दिया। शादी में माढ़ोताल थाने के अशोक मिश्रा समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।