*नाबालिग के फेरे होने से पहले ही पहुँची टीम, रुकवाया विवाह* - Bhaskar Crime

Breaking

*नाबालिग के फेरे होने से पहले ही पहुँची टीम, रुकवाया विवाह*

(कंजड़ मोहल्ला में सजा था मंडप, महिला बाल विकास के साथ पुलिस पहुँची)
जबलपुर  कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच कंजड़ मोहल्ला में बिना कोई मुहूर्त के नाबालिग के फेरे करवाने की पूरी तैयारी हो गई थी। अधिकारियों को जैसे ही पता चला अमले को सक्रिय किया और मौके पर पहुँचाया। टीम जब पहुँची तो लड़की हल्दी लगाकर बैठी थी और लड़के वाले भी पहुँच चुके थे।


विवाह की पूरी तैयारी हो गई थी। टीम ने जब दस्तावेज देखे तो लड़की की उम्र 16 साल ही िनकली। शादी में रोड़ा होते देख पूरा मोहल्ला एकत्रित हो गया और विरोध करने लगा। टीम ने फिर बेलबाग पुलिस को बुलाया जिसके बाद लड़का-लड़की आैर परिवार वालों को समझाइश दी गई तब कहीं जाकर वे माने।

बेलबाग पुलिस ने बताया कि कंजड़ मोहल्ला निवासी सर्वेन्द्र जाट उम्र 23 साल का विवाह कंजड़ मोहल्ला में ही रहने वाली युवती के साथ तय हुआ था। शनिवार को शादी होने वाली थी इससे पहले ही किसी ने चाइल्ड लाइन और महिला बाल विकास विभाग को सूचना दे दी।

सूचना पर पर्यवेक्षक सविता अग्रवाल टीम के साथ मौके पर पहुँचीं और नाबालिग का विवाह न करने की समझाइश दी। समाज के लोग जब नहीं मानें तो बेलबाग थाने में सूचना दी गई जहाँ से उपनिरीक्षक रामसुहावन, इंदल लाल, सत्येंद्र यादव आदि पहुँचे और लड़का-लड़की सहित परिवार को थाने ले आये।

थाने में बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं समाज के साथ ही परिवार के लोगों ने भी माना कि उनसे गलती हुई है जिसके बाद शपथ पत्र दिया और कहा कि लड़की जब बालिग होगी तभी उसका विवाह करेंगे।