नाइट कर्फ्यू:रात 10 से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर प्रतिबंध; - Bhaskar Crime

Breaking

नाइट कर्फ्यू:रात 10 से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर प्रतिबंध;

कर्फ्यू:रात 10 से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर प्रतिबंध

 बाजार 8 बजे बंद; शादियाें में भी 200 से ज्यादा लोग नही  रहेंगे


भोपाल, इंदौर समेत सात शहरों के बाद जबलपुर में कलेक्टर ने जारी किए आदेश

फेस मास्क अनिवार्य आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय

जबलपुर  कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुए जबलपुर में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। मंगलवार को जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए। जिले में धारा 144 लागू करते हुए रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक अनावश्यक आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं, शादी- समारोह में भी 200 लोगों को ही मौजूद रहने की अनुमति होगी। आदेश तत्काल प्रभाव से नगर निगम सीमा में लागू कर दिया गया है। बता दें कि प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत सात जिलों में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय

जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने बताया कि आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया। शादी-विवाह, बैंड-बाजा, कैटरर्स आदि के लिए संबंधित थाने व एसडीएम से अनुमति लेनी होगी। शादी-विवाह की रिकॉर्डिंग की एक प्रति 48 घंटे के अंदर एसडीएम के यहां जमा करना होगा। जुलूस, चल समारोह, रैली आदि प्रतिबंधित रहेगी। बारातियों की अधिकतम संख्या 50 ही रहेगी।

*फेस मास्क अनिवार्य*

कलेक्टर ने सभी को फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। ऐसा नहीं होने पर चालानी कार्रवाई होगी। हर दुकानदार को सैनिटाइजर रखना होगा। दुकानदारों को खुद भी मास्क पहनना होगा और मास्क पहनकर आने वाले ग्राहकों को सामान देंगे। दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। उल्लंघन करने पर पहली बार में 100 रुपए और दूसरी बार में 500 रुपए तक जुर्माना वसूला जाएगा। शव यात्रा या जनाजे में अधिकतम 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी।

*दुकानें आठ बजे तक, बारातघर 10 बजे तक*

शहर की दुकानों को रात आठ बजे तक ही खोलने की अनुमति रहेगी। भोजनालय, रेस्टारेंट, होटल व बारातघर, मैरिज गार्डन को रात 10 बजे तक की छूट रहेगी। रात 10 से सुबह छह बजे तक अनावश्यक आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। अस्पताल, मेडिकल स्टोर्स, औद्योगिक इकाईयों, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, पेट्रोल पंप सहित आपातकालीन सेवाओं को प्रतिबंध से छूट रहेगी। सभी यात्री बसें, रेल, वायु सेवा के यात्रियों को रात 10 बजे के बाद भी आवाजाही की छूट रहेगी। उन्हें चेकिंग में टिकट या इसका सबूत दिखाना होगा।