12 वर्षिय बालिका को दस्तयाब कराने वाले. घर से बिना बताये गयी - Bhaskar Crime

Breaking

12 वर्षिय बालिका को दस्तयाब कराने वाले. घर से बिना बताये गयी

 घर से बिना बताये गयी 12 वर्षिय बालिका को दस्तयाब कराने वाले श्री दादू गौड़ को पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने किया प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित


पूछताछ पर बालिका ने बताया था कि उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली है, वह मां एवं दूसरे पिता के साथ पिता के बुआ के घर पर रहती है, घर में साफ सफाई को लेकर साथ में रहने वाले बच्चों से वाद विवाद हो गया था जिससे गुस्से में आकर वह चली गयी थी

गुमशुदा 12 वर्षीय बालिका की दस्तयाबी में मदन महल स्टेशन के पास रहने वाले श्री दादू गौड़ की अत्यंत ही सराहनीय योगदान रहा

 थाना संजीवनीनगर अन्तर्गत निवासी 12 वर्षीय बालिका घर कें आंगन में साफ सफाई करते समय बिना बताये घर से कहीं चली गयी थी, 

परिजनों की रिपोर्ट पर थाना संजीवनीनगर मे अपराध क्रमांक 332/2020 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया। घटित हुयी घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

            घटित हुयी घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के मार्ग दर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण/अपराध श्री गोपाल खांडेल के निर्देशन में  थाना प्रभारी संजीवनी नगर श्रीमती भुमेश्वरी चैहान के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच एवं थाना संजीवनीनगर स्टाफ की टीमें लगायी  गयीं। घटित हुयी घटना की जानकारी से वायरलेस सेट के माध्यम से शहर एवं देहात के थानों को 12 वर्षिय बालिका के हुलिया के संबंध में बताते हुये तलाश पतासाजी हेतु बताया गया। टीमों के द्वारा रेल्वे स्टेशन , बस स्टेण्ड, लाॅज धर्मशाला आदि स्थानों पर सरगर्मी से तलाश करते हुये थाना भेड़ाघाट स्थित ग्राम तेवर में अगले दिन ही सुबह 6 बजे एक सफाई कर्मी के परिवार के घर से जिनके साथ 12 वर्षिय बालिका चली गयी थी को दस्तयाब किया जाकर परिजनों के सुपुर्द किया गया । 

    आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) ने गुमशुदा बालिका की दस्तयाबी में श्री दादू गौड़ के सराहनीय कार्य की सराहना एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए प्रशंसा पत्र दिया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण श्री गोपाल खांडेल, नगर पुलिस अधीक्षक अधारताल श्री अशोक तिवारी थाना प्रभारी संजीवनी नगर श्रीमती भूमेश्वरी चौहान एवं कार्यालयीन स्टॉप मौजूद रहा ।