मिलावटखोरों को हर त्यौहार में इनका मिलावटी कार्यक्रम चलता है - Bhaskar Crime

Breaking

मिलावटखोरों को हर त्यौहार में इनका मिलावटी कार्यक्रम चलता है

 राजधानी से लेकर शहर और ग्रामीणों में नकली मावे की कालाबाजारी तेजी से हो रहा है 
और मिठाइयों का उपयोग जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है लेकिन मिलावटखोरों को हर त्यौहार में इनका मिलावटी कार्यक्रम चलता रहता है 


जो मिठाइयों की बड़ी-बड़ी शोरूम चला रहे हैं जिससे खाद विभाग और  राज नेताओं की मिलीभगत से यह फल फूल रहा है
 टीम द्वारा ग्वालियर धोलपुर तथा मथुरा से आने वाली खेप में मिलावटी मावा होने की आशंका से मुखबिर की सूचना पर पकडा


     क्राइम ब्रांच, भोपाल /ग्वालियर, धोलपुर और मथुरा से आने वाली खेप से 140 क्विंटल मावा जप्त किया 
अग्रिम कार्यवाही के लिये खाद्य विभाग को किया सुपुर्द 
 दीपावली त्यौहार के चलते नकली मावे की शिकायते प्राप्त हो रही थी ।
उक्त मावा भोपाल के 20 व्यापारियों का होना पाया गया है। व्यापरियों द्वारा भोपाल के अतिरिक्त अब्दुल्लागंज, होशंगाबाद, पिपरिया, सीहोर, विदिशा की कई मावा खेप बरामद कर खाद्य विभाग को जाॅच एवं कार्यवाही हेतु सुपुर्द की गई है।  

दीपावली त्यौहार पर मिठाईयों की मांग को देखते हुए तथा लगातार मिलावटी मावा को लेकर हो रही शिकायतों को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देश के पालन में सुबह अलग-अलग जगह से करीब 140 क्विंटल मावा क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग की टीम द्वारा ग्वालियर, धोलपुर तथा मथुरा से आने वाले मावा की खेप को मिलावटी मावा होने की आशंका के चलते मुखबिर की सूचना पर घेराबंद्धी कर पकडा गया है। 

जाॅच हेतु खाद्य विभाग अमले को सूचना दी गई। जिनके द्वारा प्रत्येक व्यापारी के माल का सैम्पल लिया जा रहा है। अभी तक की जाॅच में भोपाल के 20 व्यापारियों का माल होना पाया गया है। पूछताछ में उक्त माल ट्रांसपोर्टर द्वारा बताया गया कि भोपाल के मिठाई भण्डार/डेरी व्यापारियों का माल है। जिन्हे सप्लाई करने के लिये लाया गया था।  

इसके अतिरिक्त यहां से मावा अब्दुल्लागंज, होशंगाबाद, पिपरिया, सीहोर, विदिशा की कई मावा की खेप भी बरामद कर खाद्य विभाग को जाॅच एवं अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द की गई है।