उपभोक्ता आयोग की नई बिल्डिंग में आज सोमवार से शुरू हुआ कामकाज - Bhaskar Crime

Breaking

उपभोक्ता आयोग की नई बिल्डिंग में आज सोमवार से शुरू हुआ कामकाज

 राज्य व जिला उपभोक्ता आयोग की नई बिल्डिंग में आज सोमवार से शुरू हुआ कामकाज

 मौके पर जस्टिस केमकर ने कहा था कि नई बिल्डिंग के निर्माण से उपभोक्ताओं के प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी


राज्य व जिला उपभोक्ता आयोग की कटंगा, जबलपुर में नवनिर्मित बिल्डिंग में आज सोमवार से कामकाज शुरू हो गया

जबलपुर, राज्य व जिला उपभोक्ता आयोग की कटंगा, जबलपुर में नवनिर्मित बिल्डिंग में आज सोमवार, 2 नवंबर से विधिवत कामकाज का आगाज हो गया। जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष केके त्रिपाठी व राजेश श्रीवास्तव सदस्य पीठासीन अधिकारियों के साथ आसंदी पर बैठे।

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को राज्य उपभोक्ता आयोग के अध्यक्ष जस्टिस शांतनु एस केमकर ने कटंगा, जबलपुर स्थित राज्य व जिला उपभोक्ता प्रतितोषण आयोग की नई बिल्डिंग का वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये उद्घाटन किया था। इस मौके पर जस्टिस केमकर ने कहा था कि नई बिल्डिंग के निर्माण से उपभोक्ताओं के प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी। दो नवंबर से नई बिल्डिंग में विधिवत सुनवाई शुरू हो गई है

उद्घाटन समारोह में राज्य उपभोक्ता आयोग के पूर्व अध्यक्ष जस्टिस राकेश सक्सेना, जस्टिस एसके कुलश्रेष्ठ और जस्टिस एनके जैन भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर जिला उपभोक्ता प्रतितोषण आयोग के अध्यक्ष केके त्रिपाठी और राजेश श्रीवास्तव, सदस्य योमेश अग्रवाल, अर्चना शुक्ला सहित सभी कर्मचारी मौजूद थे। अधिवक्ता मनीष मिश्रा, पुष्पेन्द्र सिंह, अजय विश्वकर्मा, अरुण जैन, आदित्य शर्मा और राजेश उपाध्याय ने प्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए कहा था कि अब एक ही बिल्डिंग में सभी मामलों की सुनवाई हो सकेगी। इससे लंबे समय से सिविक सेंटर में दो अलग-अलग जगहों पर सुनवाई की स्थिति से निजात मिलेगा। गरिमामय तरीके से एक भवन में पूरा फोरम संचालित होगा। इससे वकील व पक्षकार दोनों लाभांवित होंगे। अधिवक्ता मनीष मिश्रा व अरुण जैन ने बताया कि फोरम में उपभोक्ता अपने अधिकार की  लड़ाई लड़ते हैं। इस लिहाज से यह अत्यंत महत्वपूर्ण होता है।