राजस्थान सरकार ने लगाई प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक - Bhaskar Crime

Breaking

राजस्थान सरकार ने लगाई प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक

प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने निवास पर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति, 'नो मास्क-नो एंट्री' तथा 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान की समीक्षा की। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा सरकार के लिए सर्वोपरि है। 


सीएम गहलोत ने कहा, जर्मनी, यूके, फ्रांस, इटली, स्पेन जैसे विकसित देशों में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। 

कई देशों को तो फिर से लॉकडाउन लगाने पर मजबूर होना पड़ा है। हमारे यहां भी ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो जाए, इसे देखते हुए हमें भी सावधानी बरतनी होगी।

 जयपुर/राजस्थान सरकार ने रविवार शाम राज्य में लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन्स का ऐलान कर दिया। नई गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में 16 नवंबर नियमित कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान। स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, मल्टिप्लेक्स, इंटरटेनमेंट पार्क आदि 30 नवंबर तक बंद रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी पर लगाई रोक लगा दी है।

राजस्थान की गहलोत सरकार की ओर से जारी गई गाइडलाइन्स के अनुसार राज्य में स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान छात्रों के रेगूलर क्लास के लिए 16 नवंबर तक बंद रहेंगे। इसके साथ-साथ राजस्थान सरकार ने राज्य में स्विमिंग पूल, सिनेमा हाल्स, थियेटर, मल्टिप्लेक्स, इंटरटेनमेंट पार्क और इससे संबंधित स्थानों को 30 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया है। साथ में बड़ी मंडलियों की भी अनुमति नहीं है। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य में ये पाबंदिया पहले से ही लगी हुई है।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोविड-19 संक्रमित रोगियों एवं आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक लगाने तथा बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।