निगमायुक्त ने जारी आदेश- बिना लाइसेंस के चल रहे व्यापारिक प्रतिष्ठानो की जांच करें - Bhaskar Crime

Breaking

निगमायुक्त ने जारी आदेश- बिना लाइसेंस के चल रहे व्यापारिक प्रतिष्ठानो की जांच करें

 जबलपुर में सुबह पांच घंटे मकानों की नापजोख*, शाम को दो घंटे दुकानों के लाइसेंस चेक करेंगे जोन अधिकारी

शहर के मकान, दुकानों की अगले सात दिनों तक जांच होगी। अधिकारी सुबह और शाम को पांच घंटे घर और दुकानों पर जाएंगे


जबलपुर, शहर के मकान, दुकानों की अगले सात दिनों तक जांच होगी। नगर निगम के सभी 16 जोन अधिकारी अपने-अपने जोन के तहत आने वाले वार्डों में राजस्व निरीक्षक, जल विभाग के सब इंजीनियर के साथ सुबह पांच घंटे मकानों की नापजोख और शाम को दो घंटे दुकान, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लाइसेंस की जांच करेंगे। निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह के निर्देश पर मंगलवार से जांच शुरू कर दी ही है।

*रिकार्ड से हो रहा मिलान

जोन अधिकारी सब इंजीनियर, सहायक राजस्व अधिकारी ( टैक्स कलेक्टर) के साथ सुबह 7 बजे से 11 बजे तक वार्डों में जाकर राजस्व निरीक्षक द्वारा बनाए गए रजिस्टर में दर्ज भवनों की नापजोख करेंगे। साथ ही ई- नगर पालिका में दर्ज की प्रविष्टि का मिलान भी करेंगे। पहले दिन सभी जोन अधिकारियों ने सभी जोन में संपत्तियों की जांच की उनकी नाप जोख कर बकायादारों को वास्तविक बकाया करों की जानकारी दी और जल्द से जल्द बकाया करों के भुगतान की हिदायत दी।

*बिना लाइसेंस के चल रहे व्यापारिक प्रतिष्ठानो की जांच ,10 से वसूला जुर्माना*

निगमायुक्त द्वारा जारी आदेश के तहत जोन अधिकारी अपने दल के साथ अगले 7 दिनों तक शाम को 4 से 6 बजे तक दो घंटे शहर की दुकानों व अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लाइसेंस की जांच करेंगे। पहले दिन जोन क्रमांक 5 संजय गांधी मार्केट के अंतर्गत बाजार क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया। बिना लाइसेंस लिए 10 दुकानदार व्यापार करते पाए गए जिसके विरूद्ध एक-एक हजार का जुर्माना लगाया गया। नगर निगम का यह कार्रवाई भी जारी रहेगी। जिस पर अधिकारी भी नजर बनाए हुए हैं।