10 से 20 हजार देना होगा जुर्माना गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई - Bhaskar Crime

Breaking

10 से 20 हजार देना होगा जुर्माना गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई

स्वच्छ भारत अभियान शहर के हर दुकानदार  पर नजर नगर निगम अधिकारियों की है सर्वेक्षण टीम कभी भी शहर आ सकती है


शहर और दुकान के आसपास को साफ रखने के लिए निगम के अधिकारी निरीक्षण कर रहे हैं

गंदगी और महामारी को देखते हुए दुकानों के बाहर कचरा मिलने पर चालान भी काटे जा रहे हैं

 दुकानों के बाहर मिला कचरा तो 10 से 20 हजार देना होगा जुर्माना


जबलपुर, स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत सर्वेक्षण टीम कभी भी शहर आ सकती है।  नगर निगम ने शहर को साफ-सुथरा बनाए रखने कमर कस ली है। 

रोजाना सुबह-सुबह अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था परखी जा रही है। शनिवार को भी नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह सहित सहायक आयुक्त वेद प्रकाश चौधरी ने सुबह-सुबह सफाई कार्यों का निरीक्षण किया और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। जबकि मुनादी करवा कर व्यापारियों को दुकान के बाहर डस्टबिन रखने की समझाइश भी दी।

यहां पहुंचे अधिकारी/स्वाथ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार की सुबह गुरंदी बाजार, इंदिरा मार्केट, मालगोदाम, मंडी बाजार आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। दुकानों के बाहर कचरा, गंदगी फैकने वाले व्यापारियों को मुनादी करवाकर समझाइश दी कि दुकान के बाहर सूखे और गीले कचरा रखने के लिए अनिवार्य रूप से दो डस्टबिन रखे। यदि ऐसा नहीं किया तो चालानी कार्रवाई कर 10 हजार से लेकर 20 हजार रुपये तक का जुर्माना वसूला जाएगा।

गुरंदी बाजार, मंडी बाजार में अमानक पॉलीथिन का उपयोग करने, गंदगी फैलाने वाले करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर पांच सौ रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक का जुर्माना वसूला गया। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम की अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई का अंजाम दिया।