20 हजार रुपए का जुर्माना गंदे पानी में तैरती मिलीं पूरियाँ| - Bhaskar Crime

Breaking

20 हजार रुपए का जुर्माना गंदे पानी में तैरती मिलीं पूरियाँ|

 *लापरवाही*

नगर निगम के जोन क्रमांक 15 सुहागी के जोन अधिकारी संतोष अग्रवाल ने बताया कि गंदे पानी में तैरती मिलीं पूरियाँ| 


शादी का बचा हुआ खाना फेंक दिया नाली में, निगम ने ठोंका 20 हजार रुपए का जुर्माना

जबलपुर  आज देश का किसान दिल्ली घेर कर बैठा है, हर तरफ किसान और अनाज की ही चर्चा है, ऐसे में शहर के एक होटल संचालक ने विवाह समारोह का बचा हुआ भोजन नाली में फेंक दिया जिसकी हर तरफ निंदा हो रही है, लेकिन नगर निगम ने उसके किए पर ऐसा वार किया कि उसके साथ ही बाकी लोगों को भी सबक मिल जाएगा। निगम के अधिकारी ने होटल संचालक पर सीधे 20 हजार रुपए का जुर्माना ठोंक दिया।

विगत दिवस महाराजपुर की होटल पायल में विवाह समारोह का आयोजन हुआ था। समारोह के बाद बचा हुआ भोजन नाली में फेंक दिया गया। कुछ भोजन पास ही जमीन पर डाल दिया गया। इसकी जानकारी मिली तो मुख्य स्वच्छता निरीक्षक धर्मेन्द्र राज को मौके पर भेजा गया और जानकारी सही साबित हुई तो तत्काल ही होटल संचालक देवेन्द्र जैन पर 20 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया और राशि मौके पर ही वसूल की गई।

स्थानीय लोगों ने सबसे पहले यह देखा कि नाली के पानी में पूरियाँ तैर रहीं हैं तो इसकी सूचना उन्होंने कुछ समाजसेवियों को दी। इसके बाद निगम अधिकारियों को सूचित किया गया। लोगों का कहना था कि शहर में कई ऐसे संगठन हैं जो जानकारी मिलते ही समारोह का बचा हुआ भोजन एकत्र कर गरीबों में बाँट देते हैं। भोजन खराब होने की स्थिति में होता है तो नष्ट करवा दिया जाता है और यदि जानवरों के खाने लायक होता है तो जानवरों को वितरित कर दिया जाता है।