बालिकाओं की शिक्षा व सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार संवेदनशील है। - Bhaskar Crime

Breaking

बालिकाओं की शिक्षा व सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार संवेदनशील है।

 राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर पंख अभियान की शुरुआत

विधायक जबलपुर कलेक्टर
बालिकाओं की शिक्षा व सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार संवेदनशील है।

अभियान की शुरुआत  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान की। 

जिसका लाइव टेलीकास्ट बालिका व उनके अभिभावकों तथा उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों ने देखा व सुना।

जबलपुर - राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कलेक्टर सभाकक्ष में आज जिला स्तर पर पंख अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर विधायक श्री अशोक रोहाणी, कलेक्टर श्री IAS कर्मवीर शर्मा  जिला कार्यक्रम महिला एवं बाल विकास अधिकारी एम. एल. मेहरा सहित जिलेभर से उत्कृष्ट कार्य करने वाली बालिकाएं व उनके अभिभावक उपस्थित थे।

बालिकाओं की शिक्षा व सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार संवेदनशील है।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर प्रदेश स्तरीय पंख 

पंख अभियान जो कि बालिका सुरक्षा, जागरूकता, सुपोषण,जानकारी व स्वच्छता का संयुक्त है, नाम की शुरुआत में विधायक श्री अशोक रोहाणी ने कहा कि बालिकाओं की शिक्षा व सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार संवेदनशील है। इसी उद्देश्य से राज्य शासन ने लाडली लक्ष्मी योजना के साथ अन्य कई योजनाएं संचालित की और अब पंख अभियान के तहत बालिकाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य तथा जागरूकता की दिशा में प्रभावी काम किया जायेगा।

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने पंख अभियान के शुभारंभ पर विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाली बालिकाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बालिकाओं की शिक्षा, सुरक्षा व सम्मान के लिए चलाये जा रहे पंख अभियान का मूल भाव समानता व स्वतंत्रता है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का जिले में प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जायेगा।