अस्पताल' में बेटी का जन्म होगा, तो अस्पताल में 1 रुपया भी नहीं लगेगा. - Bhaskar Crime

Breaking

अस्पताल' में बेटी का जन्म होगा, तो अस्पताल में 1 रुपया भी नहीं लगेगा.

 जहां बेटी जन्मी तो नहीं होगा एक पैसा खर्च, पहला हॉस्पिटल होगा देश में

 देश में इन दिनों ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा जोर-शोर से दिया जा रहा है. 

बेटियों को लेकर सरकार भी लगातार कई योजनाएं चला रही हैं. लेकिन, बेटियों को लेकर एक हॉस्पिटल ने जो किया है 

, IAS ऑफिसर अवनीष शरण ने हॉस्पिटल प्रशासन के इस पहल की तारीफ की है.

उसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक हॉस्पिटल ने घोषणा की है कि अगर उनके यहां बेटी जन्मी तो परिवार से एक पैसा नहीं लिया जाएगा.

 सोशल मीडिया पर यूजर्स इस पहल की तारीफ कर रहे हैं. 


आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला

आमतौर पर बेटा जन्मे या फिर बेटी, हॉस्पिटल वाले अपनी फीस जरूर लेते हैं. लेकिन, एक हॉस्पिटल ने कहा है कि अगर उनके यहां कोई महिला बेटी को जन्म देती है तो परिवार वालों से एक रुपए भी नहीं लिया जाएगा.बताया जा रहा है कि यह हॉस्पिटल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित है. श्री बालाजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ने घोषणा की है कि अगामी 15 फरवरी से उनके यहां किसी महिला ने बेटी को जन्म दिया तो एक भी पैसा नहीं लिया जाएगा. उसी दिन हॉस्पिटल के 12 साल पूरे होने जा रहे हैं. लिहाजा, हॉस्पिटल ने इस तरह के फैसले लिए हैं. इधर, IAS ऑफिसर अवनीष शरण ने हॉस्पिटल प्रशासन के इस पहल की तारीफ की है.

अवनीष शरण ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘रायपुर के 'बालाजी अस्पताल' में बेटी का जन्म होगा, तो अस्पताल में 1 रुपया भी नहीं लगेगा. अद्भुत कदम. अस्पताल से जुड़े सभी महानुभावों का शुक्रिया’. वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स भी इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं. किसी का कहना है कि यह शानदार पहल है. वहीं, एक यूजर का कहना है किअ यह अद्भुत और अनुकरणीय है.