आम जनता को टैक्स में कोई राहत नहीं आर्थिक मंदी के बारे में सोचा भी नहीं - Bhaskar Crime

Breaking

आम जनता को टैक्स में कोई राहत नहीं आर्थिक मंदी के बारे में सोचा भी नहीं

 कोरोना काल में पूरे देश को वित्त मंत्री से बड़े एलान की उम्मीद थी

बजट में आम आदमी के सबसे काम की खबर, जानें क्या सस्ता और क्या महंगा

बजट ऐसे समय आ रहा है जब देश की जीडीपी दो बार माइनस में गई. 


*वित्त मंत्री सीतारमण ने टैबलेट से पढ़ा बजट भाषण* 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लीक छोड़ते हुए इस बार आम बजट कागजी दस्तावेज के बजाय टैबलेट से पढ़ा. सीतारमण 2021-22 का बजट पेश करते हुए सत्ता पक्ष की दूसरी कतार में रहीं. इस बार का बजट कागज पर प्रिंट नहीं हुआ है. बजट दस्तावेज सभी सांसदों समेत आम जनता के लिये डिजिटल स्वरूप में उपलब्ध कराया जाने वाला है.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश कर दिया है. बड़ी बात यह है कि बजट में आम जनता को टैक्स में कोई राहत नहीं दी गई है. बजट में मौजूदा टैक्स सलैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है

 *नई दिल्ली* : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए बजट पेश किया. कोरोना काल में पूरे देश को वित्त मंत्री से बड़े एलान की उम्मीद थी. वित्त मंत्री ने भी लोगों को निराश नहीं किया. कई सेक्टर में वित्त मंत्री ने खजाना खोल दिया. वित्त मंत्री ने कहा कि बजट ऐसे समय आ रहा है जब देश की जीडीपी दो बार माइनस में गई. उन्होंने कहा कि आर्थिक मंदी के बारे में सोचा भी नहीं था, कोरोना से वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा.

वित्त मंत्री के बजट भाषण के दौरान दो खबरें ऐसी होती हैं जो सीधे आम आदमी के जीवन पर असर डालती हैं. पहली आयकर स्लैब को लेकर वित्त एलान और बजट से क्या सस्ता और क्या महंगा. यहां जानिए बजट में क्या सस्ता और क्या महंगा हुआ?

*क्या क्या महंगा हुआ?* 

मोबाइल फोन और मोबाइल फोन के पार्ट, चार्जर

गाड़ियों के पार्ट्स

इलेक्ट्रानिक उपकरण

इम्पोर्टेड कपड़े

सोलर इन्वर्टर, सोलर से उपकरण

कॉटन

*क्या क्या सस्ता हुआ?* 

स्टील से बने सामान

सोना

चांदी

तांबे का सामान

चमड़े से बने सामान