अन्तर्राज्यीय दंगल का शुभारंभ. गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए - Bhaskar Crime

Breaking

अन्तर्राज्यीय दंगल का शुभारंभ. गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए

 गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया अन्तर्राज्यीय दंगल का शुभारंभ उन्होंने कहा कि हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं। खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए

भोपाल गृहमंत्री  डॉ नरोत्तम मिश्रा. ने खेल और खेल भावना देश एवं समाज के निर्माण को एक नई दिशा और दशा का निर्माण करती है। 



गृह, जेल, संसदीय कार्य एवं विधि विधायी मंत्री   डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दतिया प्रवास के दौरान शनिवार को ग्राम चितुवां में विराट अन्तर्राज्यीय दंगल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कुश्ती हमारे देश का लोकप्रिय खेल रहा है। 

कुश्ती के क्षेत्र में दतिया के पहलवानों ने इतिहास में देश का नाम ऊँचा किया है।मंत्री डॉ. मिश्रा ने प्रतियोगिता में पधारे पहलवानों एवं उनके गुरूओं से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि खेलों से हमारा स्वास्थ्य काफी अच्छा रहता है 

और हमारा स्वास्थ्य अच्छा है, तो तन और मन भी अच्छा रहता है। हिन्दुस्तान ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर गामा, आल्हा उदल जैसे पहलवान दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन हमेशा होते रहना चाहिए, जिससे ग्रामों में छिपी प्रतिभाएँ सामने आती हैं, साथ ही नई पीढ़ी की रूचि भी इन खेलों की तरफ जागृत होती है।