कमिश्नर चंद्रशेखरसभी जिला कलेक्टर से वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से शासन की प्राथमिकताओं पर चर्चा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। - Bhaskar Crime

Breaking

कमिश्नर चंद्रशेखरसभी जिला कलेक्टर से वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से शासन की प्राथमिकताओं पर चर्चा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

 जबलपुर बी. चंद्रशेखर ने आज संभाग के सभी जिला कलेक्टर से वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से शासन की प्राथमिकताओं पर चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 


महिलाओं-बेटियों व कमजोर वर्गों की सुरक्षा काविशेष ध्यान रखा जाये-कमिश्नर श्री चंद्रशेखर

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड सेंपलिंग की संख्या बढ़ायें। साथ ही कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें। 


वीडियो कांफ्रेसिंग में उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाने में तेजी लाने के निर्देश दिये। साथ ही पल्स पोलियो अभियान की समीक्षा की। 

राजस्व से जुड़े मुद्दों पर कहा कि राजस्व संबंधित प्रकरणों का निराकरण तत्परता से करें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का नियमित मॉनिटरिंग करें। उन्होंने उपार्जन संबंधी समीक्षा के दौरान कहा कि धान उपार्जन के भुगतान हो जाये और रबी उपार्जन की तैयारी अभी से कर लें। 

अवैध उत्खनन पर प्रभावी तौर पर रोक लागने के निर्देश देते हुए कहा कि इसे रोकने के लिए अपने स्तर से नाके पर सेटअप प्लान तैयार करें और इसे क्रियाशील करें। 

रेत के वैध ठेकेदारों की समस्याओं का भी समाधान समुचित रूप से किया जाये। मिलावट के विरूद्ध कार्यवाही जारी रखने के निर्देश देते हुए कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कहा कि राशन की कालाबाजारी पर निगरानी रखें। 

कहीं भी राशन को लेकर किसी प्रकार की कालाबाजारी न हो। स्ट्रीट वेंडर योजना की समीक्षा के दौरान कहा कि सभी पात्र हितग्राहियों को इस योजना का लाभ मिले। इस दिशा में प्राथमिकता व सक्रियता से कार्य करें। 

कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कहा कि आत्मनिर्भर जिला बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें और एक जिला-एक उत्पाद के तहत चयनित उत्पादों के उत्पादन, ब्रांडिंग व मार्केटिंग करें। 

महिलाओं-बेटियों व कमजोर वर्गों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाये। ग्रीष्म ऋतु में पेयजल समस्या के निराकरण के लिए कहा कि अभी से इस दिशा में काम करें और नल-जल सुनिश्चित कराया जाये।