मशालें जलाकर 'भाग कोरोना भाग' के लगाए नारेगांव में स्थानीय लोगों ने - Bhaskar Crime

Breaking

मशालें जलाकर 'भाग कोरोना भाग' के लगाए नारेगांव में स्थानीय लोगों ने

 गणेशपुरा गांव में स्थानीय लोगों ने मशालें जलाकर 'भाग कोरोना भाग' के लगाए नारे, मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के गणेशपुरा गांव में स्थानीय लोगों का एक वीडियो जलती हुई मशालों और टॉर्च के साथ वायरल हो रहा है.


जिसमें लोग 'भाग कोरोना भाग' (bhagcorona bhag) के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीणों का मानना है कि ऐसा करने से कोरोनोवायरस को दूर भगाएगा और महामारी से बचाएगा. 18 अप्रैल को हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में ग्रामीणों का एक समूह जलती हुई मशालों के साथ भागता हुआ दिखाई दे रहा है और 'भाग कोरोना भाग" चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

लोग मशालों को हवा में उछालते हैं और गांव के बाहर फेंक देते हैं. इंडिया टुडे से बात करते हुए, स्थानीय लोगों ने कहा कि गांव के बुजुर्गों ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि बुजुर्गों ने उन्हें बताया था कि जब भी कोई महामारी हो तो प्रत्येक घर के एक व्यक्ति को अपने घरों से गांव की सीमाओं तक एक जलती हुई मशाल लेकर चलना चाहिए.

स्थानीय लोगों का मानना है कि अगर जलती हुई मशालें गांव से बाहर फेंक दी जाती हैं, तो वे महामारी के प्रकोप से बच जाएंगे. ऐसा रविवार या बुधवार की रात को किया जाना चाहिए, ऐसा उनके बड़े बुजुर्गों द्वारा कहा गया है. निवासियों में से एक ने कहा कि गांव के कई लोगों को बुखार था. हालांकि इस अनुष्ठान के बाद गांव में उन्होंने बीमारी का कोई मामला नहीं पाया, उन्होंने दावा किया. पिछले साल, "गो कोरोना गो" के नारे वायरल हुए थे.