सावधानी रखेंगे, तो हम संक्रमण को रोक पायेंगे। बिना लॉकडाउन के COVID19 के क्रमण को रोक पायेंगे। - Bhaskar Crime

Breaking

सावधानी रखेंगे, तो हम संक्रमण को रोक पायेंगे। बिना लॉकडाउन के COVID19 के क्रमण को रोक पायेंगे।

 शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री का बयान COVID19 का बढ़ता हुआ संक्रमण है। 

सावधानी रखेंगे, तो हम संक्रमण को रोक पायेंगे। ऐसे प्रयासों से हम बिना लॉकडाउन के COVID19 के क्रमण को रोक पायेंगे।  


सबसे बड़ी चिंता COVID19 का बढ़ता हुआ संक्रमण है। अस्पतालों में हम लगातार बेड और टेस्टिंग की संख्या बढ़ा रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों में भी जहां संभव है, 10% बेड बढ़ाने का प्रयास है। प्राइवेट लैब में भी जो टेस्ट होंगे, उनकी कीमतों का पुनर्निधारण किया जायेगा, ताकि ज्यादा पैसा न लगे। सरकारी अस्पतालों में जांच और इलाज तो नि:शुल्क है ही। नये लोग संक्रमित न हों, इसके लिए लॉकडाउन आवश्यक है, लेकिन मैं लंबा लॉकडाउन नहीं चाहता हूं। 

एक दिन के लॉकडाउन से भी काम चल सकता है, यह तब संभव है, जब जनता पूरी तरह से सहयोग करे। सहयोग का अर्थ है कि आप मास्क लगायें। संक्रमण रोकने के लिए मास्क सबसे कारगर उपाय है।  आज मैं अपने परिवार को शाम 5.30 बजे मास्क लगाकर एक अभियान की शुरुआत करूंगा। 

आप स्वयं और अपने परिवार को मास्क लगाकर परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करें। मैं स्वयं और परिवार को मास्क लगाकर प्रदेश के समस्त परिवारों के मुखियाओं को संदेश देना चाहता हूं कि आप मास्क लगायें और अपने परिवार को मास्क लगाये बिना बाहर न जाने दें। 

आज शाम को 6 से 8 बजे तक शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाऊंगा और लोगों से मास्क लगाये रखने की अपील करूंगा। हम आज एक और अभियान 'मैं भी कोरोना वालंटियर हूं' प्रारंभ करेंगे। समाज और सरकार साथ काम करेंगे।

181 पर कॉल कर आप वालंटियर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। वालंटियर अपने क्षेत्र में मास्क लगाने और वैक्सीनेशन स्थल और चिन्हित अस्पतालों में व्यवस्था बनाने में सहयोग करेंगे। पूरा समाज एक साथ जुट जायेगा और एक-दूसरे को प्रेरित करेंगे कि मैं भी मास्क लगा रहा हूं, आप भी मास्क लगायें।