बीयर बनायी इंसान की पेशाब से कंपनी ने , 50 हजार लीटर यूरिन का किया गया इस्तेमाल - Bhaskar Crime

Breaking

बीयर बनायी इंसान की पेशाब से कंपनी ने , 50 हजार लीटर यूरिन का किया गया इस्तेमाल

 शराब पीना पसंद करने वालों को बीयर (Beer) काफी पसंद होती है. 

ठंडी बीयर पीने का अपना अलग ही मजा है

लेकिन अगर पीने वालों को पता चले कि बीयर इंसान के पेशाब से बनती है,

 तो शायद बीयर पीने वाले उससे लगाव कम कर देंगे. जी हां, 


बात बिल्कुल सच है. Pisner कंपनी इंसान की पेशाब से बीयर बनाती है. ये एक नया कॉन्सेप्ट है, जिसके बारे में ज्यादा लोगों को पता भी नहीं है.

अगर आपने कभी Pisner बीयर पी है, तो असल में आपने इंसान की पेशाब को मुंह लगाया है. Pisner के नाम में ही Pis है, जिसका मतलब पेशाब होता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ साल पहले इस कंपनी ने एक म्यूज़िक कॉन्सर्ट से इंसानों का 50 हजार लीटर यूरिन इकठ्ठा किया था, जिसके बाद ही उन्होंने अपनी बीयर लॉन्च की थी.

कंपनी के मुताबिक, ‘जब उन्होंने अपनी बीयर लॉन्च की तो लोगों को लगा था कि वो सीधा लोगों की यूरिन को बीयर बता कर बेच रहे हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. हम इंसान की पेशाब को अपने प्रोडक्ट में जरूर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये पूरे एक प्रोसिजर से हो कर गुजरती है.’ ‘अगर यह यूरिन की तरह जरा सा भी टेस्ट देता है, तो हम इसे बंद कर देंगें. लेकिन आपको जरा भी पता नहीं चलेगा.’

डेनमार्क की कृषि और खाद्य परिषद ने कहा कि ह्यूमन वेस्ट को इतने बड़े पैमाने पर फर्टिलाइजर के रूप में इस्तेमाल करना एक नया कॉन्सेप्ट है. इसे “beercycling” कहा जाता है. तो अगली बार किसी पार्टी में ध्यान से बीयर पीजिएगा. कहीं ऐसा न हो, आप जिस चीज का मजा ले रहे हों, वो किसी की पेशाब हो.