स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव मे स्वच्छता चैंपियन्स को सम्मानित किया गया - Bhaskar Crime

Breaking

स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव मे स्वच्छता चैंपियन्स को सम्मानित किया गया


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का लाइव प्रसारण शहर 
      
भव्यता के साथ आयोजित किया गया स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव

इंदौर में आयोजित मुख्य समारोह से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का शहर में हुआ लाइव प्रसारण
 
हर नागरिक अपने अंदर लाए स्वच्छता का भाव : कलेक्टर कर्मवीर शर्मा
 जबलपुर//मध्यप्रदेश स्वच्छता दौड़ के उपरांत दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव का नगर निगम जबलपुर के मानस भवन प्रेक्षागृह में आयोजन किया गया। इंदौर में आयोजित मुख्य समारोह का शहर में भी सीधा प्रसारण किया गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का लाइव प्रसारण शहर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया गया जिसमें उपस्थित अतिथियों ने मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना एवं स्वच्छता के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने का संकल्प लिया। पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री अजय विश्नोई, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, पूर्व पार्षद श्री दिलीप पटैल, श्रीमती ममता सामर्थ तिवारी, श्रीमती शशि श्रीवास, श्रीमती सोना चौधरी, प्रभारी निगमायुक्त परमेश जलोटे, अपर आयुक्त वित्त महेश कुमार कोरी, पूर्व अपर आयुक्त वित्त रोहित सिंह कौशल आदि के द्वारा द्वीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। समारोह में स्वच्छता चैंपियन्स का सम्मान भी किया गया। 
मंच पर ममता तिवारी श्रेया खंडेलवाल सहित अन्य स्वच्छता चैंपियन्स को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री अजय विश्नोई ने जापान सिटी के एक गॉंव में स्वच्छता का माहौल देखकर उसका चित्रण और विवरण करते हुए कहा है कि अपने घर आसपास के क्षेत्रों एवं शहर को साफ सुंदर एवं स्वच्छ रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा है कि हर नागरिक अपने अंदर स्वच्छता का भाव लाएं, तभी शहर को साफ सुंदर एवं स्वच्छ बनाया जा सकता है। उन्होंने आगे बताया कि सुशासन दिवस एवं आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित इस कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों को जापान की 80 वर्षीय महिला का उदाहरण देते हुए आत्मनिर्भरता के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी निगमायुक्त परमेश जलोटे ने कहा है कि सभी वर्गों के सहयोग से स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में शहर को नंबर वन बनाएंगे। 
स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर एक दर्जन से अधिक स्वयंसेवी संस्थाओं, प्रभारी मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों, श्रीमती राधा पवार और धर्मेंद्र राज के साथ-साथ सफाई संरक्षकों को भी सम्मानित कर उनकी सेवाओं की सराहना की गई। आज के कार्यक्रम में नगर निगम के पूर्व अपर आयुक्त एवं रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक रोहित सिंह कौशल, कार्यपालन यंत्री श्री कमलेश श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त संभव मनु अयाची, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह, सहायक प्रशासनिक अधिकारी सुश्री शैल्जा सुल्लेरे, के अलावा नगर निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारी भी सम्मिलित रहे।