त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: नामांकन जमा करने का खाता खुला - Bhaskar Crime

Breaking

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: नामांकन जमा करने का खाता खुला

*पंचायत चुनाव 2021-20: सरपंच और पंच पद के लिए 22 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन* 

 *जबलपुर*त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने का सिलसिला मंगलवार से प्रारंभ हो गया। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के दूसरे दिन 22 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए। इनमें 18 नामांकन पत्र सरपंच और 4 पंच पद के लिए हैं।


 *त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: नामांकन जमा करने का खाता खुला* 

513 पंचायतों में होना है चुनाव
पंचायत चुनाव को लेकर अलग-अलग जगहों पर नामांकन पत्र लेने और जमा करने के लिए स्थान तय किए गए हैं। जिले में जिन 513 पंचायतों में चुनाव होने हैं, उनके 89 क्लस्टर बनाए गए हैं। जनपद पंचायतों के लिए जनपद मुख्यालय पर केंद्र बनाए गए हैं, जबकि जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों के लिए कलेक्टर कार्यालय में नामांकन पत्र लेने और जमा करने की व्यवस्था की गई है। अभी जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद सदस्य के लिए एक भी नामांकन रिटर्निंग अधिकारियों के पास नहीं पहुंचा है। इस बीच कलेक्टर कार्यालय से जिला पंचायत सदस्य के लिए पांच और नामांकन पत्र लिए गए।

 *मझौली जनपद में आए सबसे ज्यादा नामांकन* 

मंगलवार को प्रथम चरण के लिए चुनाव के लिए सरपंच पद के लिए छह और पंच पद के लिए 3 आवेदन आए। दूसरे चरण के चुनाव के लिए सरपंच के 12 और पंच के लिए एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रथम चरण में बरगी जनपद से सरपंच व पंच पद के लिए एक-एक, सिहोरा से सरपंच के तीन, पनागर से सरपंच के दो नामांकन पत्र प्राप्त हुए। दूसरे चरण के लिए मझौली से सरपंच के छह, पाटन से सरपंच के चार एवं पंच के एक और शहपुरा जनपद से सरपंच के लिए 2 आवेदन प्राप्त हुए।