आंगनबाड़ी केंद्र योजना की शुरुआत की आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लिया - Bhaskar Crime

Breaking

आंगनबाड़ी केंद्र योजना की शुरुआत की आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लिया

 कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, धर्मपत्नी श्रीमती अपूर्वा शर्मा के साथ आंगनबाड़ी पहुंच कर केंद्र को लिया गोद


कुपोषण दूर करने के साथ आदर्श बनाने के लिए होगी कई कई गतिविधियां

जबलपुर// जिले में संचालित एक आंगनबाड़ी को कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने गोद लिया है। केंद्र के बच्चों के कुपोषण को दूर करने और उन्हें बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा कर बहुआयामी रूप से विकसित करने के उद्देश्य से गोद लिया है।


इसके
लिए वह विभिन्न गतिविधियां संचालित करेंगे।

 आज दोपहर में  *कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने रेलवे सराय स्थित आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेकर यहां बालरुचि के अनुरूप आधारभूत सरंचनाओं के विकास एवं बच्चों के पोषण स्तर को ऊपर उठाने की जिम्मेदारी संभालकर अनुकरणीय मिसाल पेश की है*

  श्री शर्मा आज शनिवार को 


धर्मपत्नी श्रीमती अपूर्वा शर्मा के साथ इस आँगनबाड़ी केंद्र पहुँचे और बच्चों से बात की । उन्होंने बच्चों को मिठाई के पैकेट भी बांटे तथा आंगनबाड़ी केंद्र में मिल रही सुविधाओं, नाश्ता एवं भोजन के बारे में जानकारी ली । उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का ब्यौरा लेकर बच्चों से  जानना चाहा कि उनकी रुचि के अनुरूप यहाँ और क्या-क्या होना चाहिये ।  

 इस अवसर पर  श्री शर्मा ने समाज के सक्षम और सम्पन्न नागरिकों, समाजसेवी संगठनों एवं संस्थाओं से से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप निकट के आंगनबाड़ी केंद्र को एडॉप्ट कर सुविधाओं के विकास और बच्चों के सुपोषण स्तर को बढाने की जिम्मेदारी लेने की अपील की ।

       ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप राज्य शासन द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के आधारभूत ढांचे का सुदृढ़ीकरण कर इन्हें  बच्चों की रुचि के अनुरूप बनाने के लिये एडॉप्ट एन आंगनबाड़ी केंद्र योजना की शुरुआत की है ।कलेक्टर श्री शर्मा ने इसी योजना के तहत रेलवे सराय स्थित इस आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लिया है श्री शर्मा के आव्हान पर इस योजना के तहत जिले की लगभग 2400 आंगनबाड़ी केंद्रों में से 324 को अधिकारियों द्वारा गोद लिया जा चुका है |