- Bhaskar Crime

Breaking

कलेक्टर ने कहा कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए तत्परता से कार्य करें.


कोविड में शिक्षकों व फीवर क्लीनिक के दायित्व को भी बताया

सबसे पहले पॉजिटिव लोगों की आइडेंटिफिकेशन का कार्य करें और उनके आइसोलेशन करें

मरीजों तक दवाइयां आदि सुनिश्चित करने के साथ उनके निगरानी करने के निर्देश भी दिए


 अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए तत्परता से कार्य करें 

जबलपुर//कलेक्टर श्कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज कोरोना की तीसरी लहर के रोकथाम और बचाव के लिए मानस भवन में आरआरटी टीम की  बैठक लेकर उनके दायित्वों के बारे में बताया 


उन्होंने इस दौरान इंसीडेंट कमांडर ,जोनल अधिकारी,  आशा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व पटवारियों के साथ प्राइवेट हॉस्पिटल में संलग्न जिलाधिकारियों एवं पटवारियों के कार्यो के बारे जानकारी दी। 

इसके साथ ही कोविड में शिक्षकों व फीवर क्लीनिक के दायित्व को भी बताया और कहा कि किसी भी स्थिति में कोराना की संक्रमण को फैलने नहीं देना है। हर संभव परिस्थिति से उसके संक्रमण को  प्राथमिकता से रोकना है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले पॉजिटिव लोगों की आइडेंटिफिकेशन का कार्य करें और उनके आइसोलेशन करें। इसके साथ ही सेंपलिंग व  आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों तक दवाइयां आदि सुनिश्चित करने के साथ उनके निगरानी करने के निर्देश भी दिए ।उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो बाहर से आ रहा है उनके सेंपलिंग आवश्यक करें। कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए तत्परता से कार्य करें और संक्रमण को रोकने की दिशा में प्रभावी कदम उठाये। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर श्री राजेश बाथम, सुश्री विमलेश सिंह, स्मार्ट सिटी के सीईओ श्रीमती निधि राजपूत, सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुरारिया सहित अन्य संबंधित लोग उपस्थित थे।