जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 बीमार - Bhaskar Crime

Breaking

जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 बीमार

 जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 लोग बीमार हो गए। 


शराब की दुकान के मालिक सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है

उत्तर प्रदेश // आजमगढ़ के अहरौला क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 लोग बीमार हो गए। कई लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। पुलिस ने इस मामले में शराब की दुकान के मालिक सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है।पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है।

शराब की दुकान के मालिक रंगेश यादव को पूर्व सांसद और फूलपुर से सपा के प्रत्याशी रमाकांत यादव का रिश्तेदार बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इस कांड में कुछ लोगों की आंखों की रोशनी चले जाने की भी बात कही जा रही है। मामले में शासन ने आबकारी विभाग के एक निरीक्षक व दो आबकारी सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने सोमवार को देर रात बताया कि इस मामले में आजमगढ़ के आबकारी निरीक्षक नीरज सिंह व आबकारी सिपाही सुमन कुमार पांडेय और राजेन्द्र प्रताप सिंह को निलंबित किया गया है। पूरे मामले की विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। आबकारी विभाग की यह कार्रवाई मामले में पुलिस विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई के अलावा है।

ऐसे हुई घटना
मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ के माहुल बाजार में पुलिस चौकी से सौ मीटर दूर स्थित शराब ठेका से लोगों ने शराब खरीद कर पी थी। रविवार रात करीब साढ़े तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत बिगड़ गई। परिजन उन्हें लेकर निजी अस्पतालों में गए। उपचार के दौरान 52 वर्षीय झब्बू सोनकर पुत्र हुन्ना निवासी कस्बा माहुल, 65 वर्षीय रामकरन पुत्र लौटन बिंद व 40 वर्षीय रामप्रीत पुत्र वासुदेव निवासी दक्षिण गांवा फूलपुर की मौत हो गई। तीन लोगों की मौत से नाराज ग्रामीणों ने माहुल कस्बा में सोमवार दोपहर में तीन बजे जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे डीएम अमृत त्रिपाठी, एसपी अनुराग आर्य ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खत्म कराया।