कुंडलपुर पहुंचकर मुख्‍यमंत्री ने बड़े बाबा की आरती उतारी - Bhaskar Crime

Breaking

कुंडलपुर पहुंचकर मुख्‍यमंत्री ने बड़े बाबा की आरती उतारी

 आचार्यश्री के कारण समाज में हो रहा बदलाव कुंडलपुर पहुंचकर मुख्‍यमंत्री ने बड़े बाबा की आरती उतारी


 कुंडलपुर में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा आचार्य भगवन विद्यासागर महाराज की प्रेरणा से धर्म, शिक्षा, जीव दया,

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुंडलपुर पहुंच कर उन्‍होंने बड़े बाबा का पूजन भी किया

समाज में बड़े बदलाव हो रहे हैं। आप धन्य हैं, आपके चरणों में प्रणाम

दमोह//जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर में चल रहे पंचकल्याणक महा महोत्सव में शामिल होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कुंडलपुर पहुंच गए हैं। सीएम चौहान मुख्यमंत्री आदिनाथ भगवान बड़े बाबा के दर्शन कर पूजन अर्चन किया। इसके लिए सुबह से ही प्रशासनिक अमला एवं आयोजन कमेटी सक्रिय हो गई थी। कुंडलपुर पहुंचकर मुख्‍यमंत्री ने बड़े बाबा की आरती उतारी। बड़े बाबा मंदिर में श्री चौहान ने सपत्नीक पूजा अर्चना कर भगवान आदिनाथ से प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की।

उन्‍होंने कहा कि आचार्य भगवन विद्यासागर महाराज किसी को कष्ट नहीं देते, सिवाय स्वयं के शरीर के। आपका होना हम सभी के लिए आवश्यक है। आपके स्वास्थ्य की चिंता हम सभी को है। इस निमित्त आयुर्वेदिक वैद्य को नियुक्त किया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आचार्य भगवन विद्यासागर महाराज की प्रेरणा से धर्म, शिक्षा, जीव दया, पर्यावरण सहित विभिन्न क्षेत्रों में अनेक प्रकल्प जारी है। समाज में बड़े बदलाव हो रहे हैं। आप धन्य हैं, आपके चरणों में प्रणाम।

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर सागर संभाग के आयुक्त मुकेश शुक्ला, आईजी अनुराग कुमार सहित कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीबार पहले ही कुंडलपुर पहुंच चुके थे। वहीं अन्य प्रशासनिक अमले को भी वीआईपी की ड्यूटी के लिए तैनात कर दिया गया था।

23 को आएंगे केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया 

आगामी 23 फरवरी को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया का भी कुंडलपुर आगमन हो रहा है। जिसको लेकर भी कमेटी एवं प्रशासनिक हलकों में पूर्व से ही तैयारियां की जा चुकी हैं।