सीएम शिवराज ने कहा कि अपराधियों को किसी कीमत पर छोड़ना नहीं - Bhaskar Crime

Breaking

सीएम शिवराज ने कहा कि अपराधियों को किसी कीमत पर छोड़ना नहीं

गृह विभाग की समीक्षा बैठक में बोले मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज ने कहा कि अपराधियों को किसी कीमत पर छोड़ना नहीं शिवराज ने कहा कि पिछले दिनों जबलपुर, इंदौर, रतलाम,भोपाल, उज्जैन, सिवनी, रीवा और सिंगरौली में अपराधियों के खिलाफ धुंआधार कार्रवाई हुई है


 भोपाल//मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्‍य में बेटियों-बहनों के प्रति अपराध करने वालों को पूरी तरह तोड़ना है, किसी कीमत पर छोड़ना नहीं है।पूरे प्रदेश में बहुत अच्छी कार्रवाइयां हुई हैं। मैं बधाई देता हूं। ऐसे दुराचारियों,गरीबों को दबाने वालों,खून चूसने वालों,गड़बड़ करने वालों को पूरी तरह जमींदोज करने की कार्रवाई जारी रहेगी।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शुक्रवार को मंत्रालय में गृह विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही। इस महत्वपूर्ण बैठक में विभाग के सभी उच्च अधिकारी गण उपस्थित रहे।

शिवराज ने कहा कि पिछले दिनों जबलपुर इंदौर, रतलाम,भोपाल, उज्जैन, सिवनी, रीवा और सिंगरौली में अपराधियों के खिलाफ धुंआधार कार्रवाई हुई है, विशेषकर उनके खिलाफ जिन्होंने बेटियों-बहनों के खिलाफ अपराध किया था। ऐसे अपराधियों की आर्थिक कमर भी तोड़ देनी चाहिए। केवल जेल भेजने से काम नहीं चलने वाला।


 राशन दुकानें के सोशल आडिट का काम संस्था को देने का भी विचार


कोरोना काल में जिन स्वैच्छिक संगठनों ने अच्छा काम किया है, उन्हें सम्मानित किया जाएगा। ग्राम, विकासखंड और जिला स्तर पर सक्रिय गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। यह काम जन अभियान परिषद करेगी।

शुक्रवार को यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में जन अभियान परिषद के कामों की समीक्षा करते हुए दिए। उन्होंने कहा कि परिषद ग्राम, विकासखंड और जिला स्तर पर सक्रिय सभी संस्थाओं की गतिविधियों में संसाधनों के दुरुपयोग, नियमों का उल्लंघन और राष्ट्रहित से हटकर होने वाली गतिविधियों में संलिप्त होने पर भी नजर रखे। स्वयंसेवी संस्थाओं से संपर्क करके उन्हें विकास कार्यों से जोड़ा जाए। पौधारोपण को बढ़ावा देने के लिए अंकुर अभियान को विस्तार देने में परिषद सहयोग करे और ग्रामीण क्षेत्रों के साथ नगरीय क्षेत्रों में भी काम करे। बैठक में परिषद द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी दी गई।